15 Best Suspense Movies and Thriller Movies in Hindi

इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे की 25 बेहतरीन Suspense Movies & Thriller Movies। तो जानने के लिए पढ़ते रहिये आखिर तक।

#15. Gumnaam Suspense Movie

Gumnaam 1965 में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी ८ लोगो के बारेमें है जो contest जीतने के बाद एक आइलैंड पे जाते है और वह एक के बाद एक का खून होने लगता है।

इस फिल्म में मनोजकुमार और मेहमूद ने काम किया है

#14. TE3N Thriller Movie

TEEN २०१६ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी ७० साल के जॉन बिस्वास की है जो एक पादरी और पुलिस अफसर की मदद से अपनी निस कातिल और किडनैपर को ढूंढता है।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने काम किया है।

#13. ITTEFAQ Suspense Movie

ITTEFAQ फिल्म २०१७ में release हुई थी। इस फिल्म की कहानी पुलिस अफसर देव के बारेमे है। जो दुबल मर्डर केस का सच २ कहानियो में से ढूंढता है।

इस फिल्म में देव का किरदार अक्षय खन्ना ने निभाया है।

#12. ROMEO AKBAR WALTER

ROMEO AKBAR WALTER मूवी २०१९ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी १९७१ के India और पाकिस्तान की लडाई के बारेमे है। India की RAW एजेंसी एक इंडियन बैंकर को एजेंट बना कर पाकिस्तान भेजती है।

इस फिल्म में जॉन अब्राहम और जैकी श्रॉफ ने काम किया है।

#11. DHUND Suspense Movie

DHUND फिल्म १९७३ में release की गयी थी। जब धुंधली रात में एक आदमी की कार का एक्सीडेंट हो जाता है तो वो मदद के लिए आस पास के घर में जाता है। और वह पर एक आदमी की लाश देखता है और औरत के हाथ में बन्दूक। उस औरत की दुखभरी कहानी सुनने के बाद वे जुर्म को छुपाने में मदद करता है।

इस फिल्म में संजय खान, ज़ीनत अमन और नविन निशाल ने काम किया है।

#10. Bhool Bhulaiyaa Thriller Movie

Bhool Bhulaiyaa फिल्म २००७ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी एक NRI और उसकी बीवी की है। जो India में आ कर अपनी पुस्तैनी हवेली में रहना चाहते है। पर उनके परिवार वाले उन्हें मन करते है। क्यों की इस हॉली में भूत है, लेकिन वे फिर भी वही रहना पसंद करते है।

इस फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन ने काम किया है।

#9. TALAASH

TALAASH फिल्म 2012 में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी इंस्पेक्टर शेखावत के बारेमे है, जो अपने बेटे के गुज़र जाने के बाद बोहोत उदास रहते है। और एक हाई प्रोफाइल मर्डर केस सोल्वे करते है।

इस फिल्म में इंस्पेक्टर शेखावत का किरदार आमिरखान ने निभाया है।

#8. The Stoneman Murders

The Stoneman Murders फिल्म २००९ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी एक सस्पेंडेड पुलिस अफसर की है, जो serial killer को पकड़ना चाहता है। जो सड़क पर सो रहे लोगो को मार रहा है।

इस फिल्म में के के मेनन और अरबाज़ खान ने काम किया है।

#7. Khiladi

Khiladi फिल्म को १९९२ में release किया गया था। इस फिल्म की कहानी ४ दोस्तों के बारे में है, वे मज़ाक में शीतल को किडनैप करने का नाटक करते है और शीतल के पिता से फिरौती मांगते है। पर यह सररत उनपर भारी  पड़ जाती है।

इस फिल्म में अक्षय कुमार और दीपक तिजोरी ने काम किया है।

#6. Gupt Suspense Movie

Gupt फिल्म को १९९७ में release किया गया था। इस फिल्म की कहानी साहिल के बारे में है, जिस पर अपने पिता की हत्या का आरोप है। और वे असली कातिल का पता लगाने जेल से भाग जाता है।

इस फिल्म में साहिल का किरदार बॉबी देओल ने निभाया है।

#5. Ittefaq

Ittefaq फिल्म १९६९ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी दिलीप के बारेमे है, जिस पर अपनी पत्नी के खून का इलज़ाम है। और वो पागलखाने से भाग कर एक अनजान औरत के घर पहुंच  जाता है। और वहा पर उस औरत के पति की लाश देखता है।

इस फिल्म में दिलीप का किरदार राजेश खन्ना ने निभाया है।

Read Also: १० भूत वाली फिल्म जो आपको डरा कर रख देगी | ट्रेलर के साथ 

#4. Apradhi Kon

Apradhi Kon फिल्म १९५७ में release की गयी थी। इस फिल्म की कहानी एक अमीर आदमी के बारे में है, जिसपर खून का शक था। और उसी का खून हो जाता है। उसके खून का शक उसके परिवार वालो पर जाता है। कातिल का पता लगाने के लिए डिटेक्टिव राजेशनाथ आता है।

इस फिल्म में राजेश का किरदार अभी भट्टाचार्य ने निभाया है।

#3. Dectative Byomkesh Bakshy Suspense Movies

Dectative Byomkesh Bakshy बेस्ट  suspense movies में से एक है  जो फिल्म २०१५ में release  की गयी थी। इस फिल्म की कहानी ब्योमकेश के बारेमे है, जिस्का कॉलेज अभी अभी ख़तम हुआ है। और वो अपना पहला case  solve  करना चाहता है।

इस फिल्म में ब्योमकेश का किरदार शुशांत सिंह राजपूत ने निभाया है।

#2. Woh Kaun Thi?

Woh Kaun Thi? फिल्म को १९६४ में release किया गया था। इस फिल्म की कहानी डॉ आनंद के बारेमे है।  जो एक रात एक अनजान औरत को लिफ्ट देते  है , और वोह औरत अपनी मंज़िल पर उतर कर अचानक गायब हो जाती है। अगले दिन वे देखते है की वह औरत की train accident में मौत हो चुकी थी। और शादी की रात वह अपनी पत्नी को पहली बार देखते है तो उन्हें तगड़ा झटका लगता है।  संध्या वही औरत है जो उन्हें उस रात सड़क पर मिली थी।

इस फिल्म में डॉ आनंद का किरदार मनोजकुमार ने निभाया है।

#1. Karthik Calling Karthik

Karthik Calling Karthik फिल्म २०१० में रिलीज़ की गयी थी। इस फिल्म की कहानी कार्तिक के बारेमे है। जो एक कामियाब आदमी है जिसे रोज़ एक अनजान आदमी कि कॉल आती है जो उसे वादा करता है की वो उसे कामियाब आदमी बना देगा।

इस फिल्म में कार्तिक का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया है।

बॉलीवुड गाना सुनने के लिए यह वेबसाइट पर जाये : Gaana

#0. Manorama Six Feet Under Sustenance Movies

Manorama Six Feet Under फिल्म को २००७ में release किया गया था। इस फिल्म की कहानी सत्यवीर की है , जो एक जूनियर इंजीनियर है। मिनिस्टर की बीवी मनोरमा राठौर उसे अपने पति पर जासूसी करने के लिए पैसा देती है।

इस movie में सत्यवीर का किरदार अभय देओल ने निभाया है।

Conclusion

हमने पुरानी movies जो की suspense movies और thriller movies की केटेगरी में आती है वो शॉर्टलिस्ट की है।  आने वाले दिनों में हम लेटेस्ट suspense movies की लिस्ट तैयार करेंगे।

आप भी अपने favorite फिल्म कोनसी है वो कमेंट करके बताइये।